Onward Animated Movie Review – Nilesh

Onward Animated Movie Review: Onward एक computer Based Animated Movie है जो Bollywood फिल्म Baaghi 3  release हुई है। Hello Friends मै हु आपका दोस्त Nilesh. आज हम जानकारी देने जा रहे है Onward Animated Movie की।

Onward Animated Movie Review, Starcast, Story and Ratings:

Onward Animated Movie Review

मेरे हिसाब से मैंने देखी हुई फिल्मो से यह बिलकुल ही नयी और अलग Computer  Animated movie है। इस मूवी के जो character है उसे भूलना थोड़ा मुश्किल है।

फिल्म की कहानी शुरू होती है दो भाई जो एक दूसरे से बेहद प्यार करते है। दोनों भाईओ का character एक यादगार character साबित हो सकता है। एक बड़े भाई के प्यार को सुंदरता से इस फिल्म में दिखाने की कोशिश की है। एक अलग चीज है जिसके लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। ये फिल्म आपको अपने पूर्वजो का सम्मान करना सिखाती है। अपने से बढे लोगो का आदर करना सिखाती है।

इस फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की है अपने पूर्वजो के पास देवी देवता वाली शक्तिया थी वो जैसे जैसी हम Technology के आदि हो गए तो हमारी ये शक्तिया चली गयी। आगे चलकर हम अपने ही पूर्वजो की इन शक्तियों को झूठा मानने लगे। इस प्रकार की कहानी लेकर ये फिल्म स्टार्ट होती है।

फिल्म में दो भाई दिखाए गए है  छोटे भाई का नाम है इयान और बड़े भाई का नाम है बाली। इयान को अपने पूर्वजो की शक्तियों पे भरोसा नहीं था। उसे नहीं लगता था की अपने पुरजो के पास ऐसी देवी शक्तिया थी। फिल्म में इयान एक ऐसा बच्चा दिखाया गया है जो किसी से घुल मिल नहीं जाता। वो अकेला रहना पसंद करता है और उसमे Self Confidence की कमी दिखाई देती है और इसके लिए वो अपने बड़े भाई को जिम्मेदार मानता है।

Movie में इयान का बड़ा भाई है बाली। बड़ा भाई बाली इयान के बिलकुल ही opposite दिखाया गया है। बाली को अपने संस्कृति पे, देवी देवताओ पे पूरा भरोसा है। फिल्म में बाली अपने पूर्वजो को मानता था और अपनी पूर्वजो की यादो को प्यार से संभालता था। बाली का chatacter को बड़बड करने वाला, घुलमिलने वाला दिखाया है।

फिल्म में आगे चलकर दोनों एक लक्ष हासिल करने के लिए चल पड़ते है। उस दौरान बाली अपनी सबसे प्यारी चीज को अपने भाई और परिवार के लिए बलिदान कर देता है। और फिल्म का turning point scene आ जाता है।

फिल्म के आखिर में हमें एक राज पता चलता है की, बाली ऐसा क्यों बना? क्या वजह थी बाली ने अपने सीने में ऐसा दर्द छुपा रखा था। जब ये राज वो शेयर करता है तो लोगो और अपने परिवार का उसके प्रति जो नफरत थी वो प्यार में बदल जाती है। छोटे भाई की नफरत प्यार में बदल जाती है। इतने सारे राज अपने सीने में दबाए रखे वो इतने दिन से जी रहा था।

Bottom Line:

फिल्म के आखिर में जब वो ये बात बताता है तो दिल भर आता है। यही एक Emotional Moment था जो लोगो को रुला ने पे मजबूर कर देता है। अगर आपको भी ये Emotional Scene का आनंद लेना है तो एक बार इस फिल्म को जरूर देखे।

DISCLAIMER:

आपको इसकी जानकारी देने से पहले हम आपको बताना चाहते हे की, किसी भी Movies Original content की या movie की Piracy करना भारतीय कानून के तहत दण्डनीय गुन्हा है. moviemb.com इस प्रकार की Content piracy न करे ऐसा सबको सूचित निवेदन है और movie की Piracy का पूर्ण रूप से विरोध करती है. इस के अलावा हम आपको बता दे की यहाँ पर बताने वाली जानकारी information केवल आपको समझाने के लिए है और आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी प्रदान करने एवम आप इससे दूर रहे ये आगा करने के लिए है।आपको यह जानकारी प्रदान करने का मूल उद्देश्य लोगो को piracy website की सही में जानकारी मिले और वो उनसे दूर रहे। इस के साथ ही वे अनैतिक गतविधियोको प्रोत्साहन ना प्रदान करे। हम आपको सूचित करते है की कृपया ऐसी websites से दूर रहें और film download एवम Movie watch का सही रास्ता चुनें।

Leave a Comment