Jawaani Jaaneman Movie Review – Nilesh

Jawaani Jaaneman Movie Review: जवानी जानेमन नाम से ही पता चलती ही ये एक चालबाज़ इंसान की कहानी होगी। इस फिल्म की कहानी और बाकि सारी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने की कोशिश करेंगे। लेकिन इस पोस्ट शुरुवात करने से पहले हम आपको बताना चाहते है अगर आपने अभीतक मेरी वेबसाइट को subscribe नहीं किया तो आज ही दे। इसी के साथ अगर आपको Jawaani Jaaneman Movie का Review अच्छा लगे तो इसे Social Media पे शेयर करना मत भूलना। शेयर करने के लिए आप Instagram का सहारा ले सकते हो।

Jawaani Jaaneman Movie Review Story Starcast and Rating:

Jawaani Jaaneman Movie Review

जवानी जानेमन  मुख्य भूमिका में सैफ अली खान और उनकी बेटी की भूमिका में अदा नजर आती है। फिल्म की story अच्छी लगी, फिल्म का concept भी अच्छा लगा लेकिन फिल्म execute करने में थोड़ी कमी नजर आयी ऐसा मुझे लगता है। फिल्म में सैफ अली खान Jazz का Role play कर रहे है। jasvinder Singh खुद को Jazz कहना पसंद करता है क्यों की उसे Indian Name से चीड़ है इसलिए वो अपना नाम बदल कर Jazz रख देता है।

नाम के साथ उसने और भी भारतीय रीती रिवाज छोड़ दिए है। और उसे पच्छिमी देशो के लोगो जैसा रहना अच्छा लगता है। उसने अपने जीवनकाल में अभीतक शादी नहीं की है। उसे आवारागर्दी करना पसंद है, चैन ऐश करना पसंद है, इसी बिच फिल्म में यह दिखाया गया है की वो खाली थोडासा काम करता और बाकि टाइम मस्ती करता है। एक और बात की Jazz को Commitment बिलकुल भी पसंद नहीं है। उसे शादी परिवार जैसी चीजों से गृण्हा तकलीफ होती है।

फिल्म में आगे jazz के सामने टिया नाम की लड़की सामने आके खड़ी हो जाती है। टिया यानि की अदा जो की फिल्म में Jazz की बेटी का किरदार निभा रही है। एक दिन वो Jazz के सामने आ जाती है और बोलती है की पापा मै तुम्हारी बेटी हु। आगे जाके टिया का boyfriend भी दिखाया है टिया को pregnent करके छोड़ देता है।

फिल्म में आखिर तक Jazz अपने बेटी को अपनाने से कतराता है, शर्माता है. एक वक्त पे तो टिया को बोलता है कैसा है तुम्हारा बॉयफ्रेंड जो तुम्हे Pregnent करके चला गया, छोड़ दिया। उसके अगले ही पल में उसे उसके past की याद आती है उसने भी अपने Past में कई लड़कियों के साथ यही किया है। उसके बाद वो शर्मिंदीगी के मारे नहीं पाता।

मूवी के आखिर में इस तरह की Lifestyle के दुष्परिणाम दिखाए गए है। आपको सिखाने और जताने कोशिश की जाती है की आप Western Culture की और ना दौड़े, ना भागे, ना ही उसे अपनाने की कोशिश करे। फिल्म जैसे जैसे आगे बढ़ती है Jazz को अपने परिवार रिश्तो का महत्व समझ आता है। उसे अपने बेटी प्रति होने वाला प्यार महसूस होने लगता है। उसे अपनी जिम्मेदारी का अहसास होता है।

फिल्म में एक और शख्स है जिनका नाम है चंकी पांडे। चंकी पांडे ने Bar Owner किरदार निभाया है। Jazz और चंकी  किरदार मूवी में same ही दिखाया गया है। वो भी शुरुवात में लड़की के पीछे पागल, Bar Owner होने के कारण हर वक्त लड़किया उसके इर्द गिर्द घूमती है। अपने Indian culture का महत्व बताने के लिए चंकी के इस किरदार का सहारा लिया है।

Bottom Line:

इस फिल्म में आगे जाकर चंकी को लकवा मार देता है और जब वो Hospital पे bed के ऊपर पड़ा होता है तो तब उसकी मदत के लिए उसके अपने लोगो में से कोई नहीं होता। जब Jazz उसे मिलने आता है और तब जाके उन दोन्हो को अपने इस culture की जरुरत समझ आती है। उसे यह समझ आता है परिवार, अपने लोग जीवन में कितने Important है। यह scene आपको emotional कर देता है।

Jazz जब हॉस्पिटल से घर पर आता है तो उसके आँखों में आंसू नजर आते है। बस ख़तम हो गया मूवी। फिल्म  concept अच्छा पर मुझे लगता है film Controlling होती है, फिल्म जो आपको 3 घंटे बांधे रखे वो touch नहीं नजर आया। मेरे हिसाब से फिल्म को 7 स्टार rating out off 10.

DISCLAIMER:

आपको इसकी जानकारी देने से पहले हम आपको बताना चाहते हे की, किसी भी Movies Original content की या movie की Piracy करना भारतीय कानून के तहत दण्डनीय गुन्हा है. moviemb.com इस प्रकार की Content piracy न करे ऐसा सबको सूचित निवेदन है और movie की Piracy का पूर्ण रूप से विरोध करती है. इस के अलावा हम आपको बता दे की यहाँ पर बताने वाली जानकारी information केवल आपको समझाने के लिए है और आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जानकारी प्रदान करने एवम आप इससे दूर रहे ये आगा करने के लिए है।आपको यह जानकारी प्रदान करने का मूल उद्देश्य लोगो को piracy website की सही में जानकारी मिले और वो उनसे दूर रहे। इस के साथ ही वे अनैतिक गतविधियोको प्रोत्साहन ना प्रदान करे। हम आपको सूचित करते है की कृपया ऐसी websites से दूर रहें और film download एवम Movie watch का सही रास्ता चुनें।

Leave a Comment